'मुसलमानों की आबादी बढ़ रही, अब तुम्हारा राज खत्म हो जाएगा', सपा MLA महबूब अली के बयान पर पुलिस ने खुद दर्ज किया FIR

SP MLA Mehboob Ali statement

SP MLA Mehboob Ali statement

SP MLA Mehboob Ali statement: कई बार नेता आवेश में आकर ऐसे बयान दे जाते हैं जो न सिर्फ उनके लिए बल्कि उनकी पार्टी के लिए भी परेशानी का सबब जाते हैं. ऐसा ही एक बयान दिया है उत्तर प्रदेश के अमरोहा से समाजवादी पार्टी के विधायक महबूब अली ने जिसकी वजह से उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. सबसे पहले आपको बताते हैं वो बयान जिसको लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है.

दरअसल विधायक महबूब अली ने उत्तर प्रदेश में मुस्लिम समुदाय की आबादी बढ़ने की बात करते हुए बीजेपी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अब मुस्लिम आबादी बढ़ गई है तुम्हारा राज खत्म हो गया है. विधायक ने 2027 में बीजेपी को सत्ता से बेदखल किए जाने का दावा किया. उन्होंने कहा कि मुगलों ने देश में 800 साल राज किया, जब वो नहीं रहे तो तुम क्या रहोगे.

महबूब अली, शेख जाकिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज

सपा विधायक महबूब अली बीते दिन रविवार 29 सितंबर को बिजनौर में संविधान सम्मान सभा कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे इसी दौरान उन्होंने ये बयान दिया. कार्यक्रम का वीडियो सामने आने के बाद बवाल मच गया. अब उनके खिलाफ थाना शहर कोतवाली में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. महबूब अली के साथ ही शेख जाकिर हुसैन और कार्यक्रम आयोजक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

‘दोबारा सत्ता में में नहीं आएगी बीजेपी’

ये कार्यक्रम समाजवादी पीडीए के बैनर तले आयोजित हुआ था. जिसमें सपा विधायक को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बीजेपी और योगी सरकार को मुस्लिमों की आबादी के आधार पर हराने की बात कही. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए उसे संविधान आरक्षण विरोधी भी बताया. इसके साथ ही मोदी सरकार पर सब कुछ बेचने का आरोप लगाया. विधायक ने कहा कि मौजूदा सरकार ने रेल, टेलीफोन, एलआईसी, एयरपोर्ट सब कुछ बेच दिया गया. देश की जनता इन्हें समझ चुकी है और अब ये वापस दुबारा से सत्ता में नहीं आ पाएंगे.

साल 2002 में विधायक बने थे महबूब अली

महबूब अली पहली बार खंथ सीट से साल 2002 में विधायक बने थे. इसके बाद उन्होंने 2007 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. इस चुनाव में उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार मंगल सिंह को हराया था. इसके साथ ही 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने जीत दर्ज की थी. प्रदेश में जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी तब उन्हें रेशम उत्पादन और कपड़ा मंत्री बनाया गया था, वहीं 2016 में उन्होंने लघु सिंचाई का अतिरिक्त प्रभार भी संभाला.

यह भी पढ़ें:

UP में 24 घंटे में तीसरी बार ट्रेन पलटाने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर मिला सिलेंडर, ड्राइवर की सूजबूझ से टला बड़ा हादसा

अधिकारियों को धमकी देने पर BJP नेता संगीत सोम बोले- 'हां मैंने ही दी, पब्लिक के जूते से पिटवाऊंगा'

यूपी में दो ट्रेनों को पलटाने की साजिश, बलिया में ट्रैक पर रखे पत्थर से टकराई लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस; मचा हड़कंप